आर्मी ने जैश के तीन आतंकवदियों को मार गिराया

आर्मी ने जैश के तीन आतंकवदियों को मार गिराया

इंडियन आर्मी और J&K पुलिस ने एक संयुक्त अभियान से कुलगाम में जैश के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इन मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक जैश आतंकवादी संगठन का IED विशेषज्ञ भी है, जिसकी भारतीय सेना को लंबे समय से तलाश कर रही थी। बताया जा रहा है कि इस अतंकवादी ने जो IED विशेषज्ञ भी था घाटी में कई हमले किए थे। यह अतंकवादी इससे पहले चार मुठभेड़ों में बच निकलने में सफल हो गया था।

J &K के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सेना और कुलगाम पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में चिम्मेर गांव में जैश के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षा बलों को तीनों आतंकवादियों के छिपे होने के बारे में सूचना मिली थी।

ये अतंकवादी पाकिस्तानी हैंडलर्स से सीधे निर्देश लिया करते थे और हाल के दिनों में हुए बड़ी संख्या में हमलों के लिए भी जिम्मेदार थे, जिसमें सुरक्षा बलों के खिलाफ कई IED प हमले शामिल थे। उन्होंने कहा कि वह कथित रूप से 3 या 4 मुठभेड़ों में बच गए थे।

इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं और उन्हें सेना के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा है कि हथियार और गोला-बारूद सहित कई और सामान भी बरामद किए गए हैं।

डिफेंस से सम्बंधी समाचार और समीक्षाओं के लिए हमें अभी सब्सक्राइब करे और नियमित रूप से अपडेट प्राप्त करने के लिए घंटी आइकन पर क्लिक करें। इसके अलावा आप हमें ट्विटर और फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते है।

Leave a Reply