65 लोगों को लेकर जा रही बस रेल फाटक के पास कार्गो ट्रेन से टकराई, 17 की मौत, 12 से ज्यादा घायल


थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में रविवार सुबह बस और ट्रेन की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसे के वक्त बस में 65 लोग सवार थे। जानकारी मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया। बचाव कर्मियों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बस में सवार सभी लोग मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसे के वक्त बारिश हो रही थी। जब बस बैंकॉक के चाचेआंगासाओ के रेल फाटक के पास पहुंची तो चालक को ट्रेन नजर नहीं आई। उसने बस आगे बढ़ा दी, जो दूसरी ओर से आ रही कार्गो ट्रेन से टकरा गई।

थाईलैंड में अक्सर होते हैं ऐसे हादसे

थाईलैंड में अक्सर ऐसे हादसे होते रहते हैं। यहां पर तेज रफ्तार से गाड़ियां चलाने, शराब पीकर गाड़ी चलाने और ट्रैफिक नियमों का सही ढंग से पालन नहीं कराने के कारण ऐसे हादसे होते हैं। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के 2018 के आंकड़ों के मुताबिक, थाईलैंड सड़क पर होने वाले हादसों के मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर है। मार्च 2018 में उत्तरपूर्व थाईलैंड में छुटिट्यों से लौट रहे लोगों को लेकर आ रही बस हाइवे किनारे पेड़ से टकरा गई थी। इसमें 18 लोगों की मौत हुई थी और

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


हादसे के बाद रेल पटरी पर बिखरा बस सवार लोगों का सामान। बारिश की वजह से बस ड्राइवर ट्रेन को नहीं देख पाया, इसी वजह से हादसा हुआ।

Leave a Reply