10 साल के सरीम हल करते हैं जेईई मेन और एडवांस के सवाल, आनंद कुमार ने शेयर किया वीडियो, फिजिक्स में नोबल जीतने का है सपना


10 साल के सरीम खान इन दिनों यूपी के साथ बिहार में काफी चर्चा में हैं। यूपी के औराही गांव के सरीम का फिजिक्स से प्रेम और विषय को समझने की क्षमता अद्भुत है। 10 साल की उम्र में ही सरीम जेईई मेन और एडवांस लेवल के फिजिक्स के सवालाें काे हल कर देते हैं। पांचवीं क्लास के इस विद्यार्थी ने लॉकडाउन के दौरान 12वीं तक के किताबों को पढ़ डाला।

आनंद कुमार ने शेयर किया वीडियो

हाल ही में सरीम का एक वीडियो सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने शेयर किया है, जिसके बाद वे काफी चर्चा में हैं। इस वीडियो की रीच 44 लाख के करीब है। 15 हजार लोगों ने इसे शेयर किया है। सरीम बताते हैं-मुझे चौथी क्लास से ही फिजिक्स से लगाव हो गया। उसके बाद किताबों को पढ़ना शुरू किया और सब समझ आने लगा। मैं देश के लिए फिजिक्स में नोबल प्राइज जीतना चाहता हूं। मेरा यही लक्ष्य है। मैंने जब आनंद सर की स्टोरी सुनी तो उनसे काफी इंस्पायर हो गया और उन्हें फॉलो करने लगा।

दो महीने पहले ही शुरू किया चैनल

वहीं, सरीम के पिता माैशिन रजा खान ने बताया कि इसमें शुरू से ही बहुत फास्ट लर्निंग की ताकत है। नर्सरी के बाद ये क्लास सेकेंड में गया और फिर चौथी क्लास में। हमने दो महीने पहले ही इसका साेशल मीडिया पर चैनल शुरू किया है, एसके वंडर किड्स नाम से। आनंद कुमार ने जब वीडियाे शेयर किया तभी से सरीम काफी चर्चा में आ गया और हमें कई फोन और मैसेज आए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Meet 10-year-old Sarim khan who solves the questions of JEE Main and Advance, Anand Kumar also shared video on twitter

Leave a Reply