वॉट्सऐप का मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर फाइनल स्टेज में पहुंचा, इन यूजर्स को सबसे पहले मिलेगा अपडेट; जानिए कैसे करेगा काम?


वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द ही एक ऐसा फीचर मिलने वाला है जिसकी मदद से अपने अकाउंट को मल्टीपल डिवाइसेज पर ओपन किया जा सकेगा। नई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस फीचर को बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रही है और ये फाइनल स्टेज पर है। हालांकि, अभी इस फीचर की फंग्शनल टेस्टिंग बाकी है।

वॉट्सऐप के फीचर्स से जुड़ी जानकारी शेयर करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, इस फीचर के बीटा डिवाइसेज पर जल्द ही यूजर्स के लिए अपडेट किया जा सकता है। इस फीचर के नए स्क्रीनशॉट से ये साफ है कि बीटा वर्जन पर इसकी टेस्टिंग चल रही है। वहीं, इससे मैक ओएस डिवाइस कनेक्ट है।

4 डिवाइस पर अकाउंट होगा ओपन
इस फीचर से यूजर एक बार अपने वॉट्सऐप अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस से कनेक्ट करने के बाद स्मार्टफोन के बिना ही उन डिवाइसेज पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को 4 डिवाइस से एक साथ कनेक्ट कर करके इस्तेमाल कर पाएंगे। अपने वॉट्सऐप अकाउंट को एंड्रॉयड के साथ आईओएस डिवाइस पर एक साथ ओपन कर पाएंगे।

अभी सिंगल डिवाइस पर लॉगइन होता है वॉट्सऐप
अभी वॉट्सऐप को स्मार्टफोन के अलावा सिर्फ एक डिवाइस पर ही ओपन कर पाते हैं। मल्टीपल डिवाइस में वॉट्सऐप को कैसे लॉगइन कर पाएंगे, इस बारे में अभी डिटेल सामने नहीं आई है।

वॉट्सऐप को दूसरे डिवाइस पर लॉगइन करने की प्रोसेस

  • सबसे पहले web.whatsapp.com को उस डिवाइस पर ओपन करें जिस पर वॉट्सऐप का लॉगइन करना है।
  • यहां पर एक QR कोड नजर आएगा। इस कोड को अपने वॉट्सऐप अकाउंट से स्कैन करना होगा।
  • कोड स्कैन करने के लिए वॉट्सऐप की सेटिंग में जाकर whatsapp web पर टैब करना होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अभी वॉट्सऐप को स्मार्टफोन के अलावा सिर्फ एक डिवाइस पर ही ओपन कर पाते हैं