राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, बिहार ने 500 आशा ट्रेनरों के पदों के लिए मांगे आवेदन, 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, बिहार ने आशा ट्रेनर के 500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार इच्छुक उम्मीदवार 31 अक्टूबर 2020 तक ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से ANM/GNM ट्रेनिंग कोर्स में डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही उन्हें बिहार नर्सिंग काउंसिल के साथ रजिस्टर्ड होना चाहिए और कम से कम दो साल ट्रेनर के रूप में अनुभव होना चाहिए। ज्यादा जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर पर विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 01 सितम्बर 2020 को 25 से 65 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट statehealthsocietybihar.org/careers.html के जरिए ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, महिला उम्मीदवारों की संख्या और कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट के आधार पर किया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


NHM Sarkari Naukri | NHM Naukri Aasha Trainer Recruitment 2020: 500 lakh Vacancies For Naukri Aasha Trainer Posts,National Health Mission,bihar notification for details like eligibility, how to apply

Leave a Reply