बिहार चुनाव के मद्देनजर ICAI ने राज्य के कैंडिडेट्स के लिए बढ़ाई परीक्षा की तारीख, अब 2 की बजाय 19 नवंबर से शुरू होगी परीक्षाएं


इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर में होने वाली सीए की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बिहार विधानसभा चुनाव की वजह से ICAI ने बिहार के कैंडिडेट्स के लिए परीक्षाओं की संशोधित तारीखें और एसओपी जारी की है। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर संशोधित तारीख देख सकते हैं। इसके अलावा इंस्टीट्यूट ने परीक्षा केंद्रों, पर्यवेक्षकों और उम्मीदवारों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

पहले 2 नवंबर से होनी थी परीक्षा

इस बार ICAI CA की परीक्षा 2, 3, 6 और 7 नवंबर को आयोजित होनी थी, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसे स्थगित कर इसे आगे बढ़ी दी गई हैं। राज्य में अब यह परीक्षाएं 19, 21, 23, और 25 नवंबर को आयोजित होंगी। इस बारे में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव, संसदीय उप-चुनाव, विधानसभा उप-चुनाव हैं, वहां के लिए परीक्षाओं की संसोधित तारीख अगल से घोषित की जाएगी। साथ ही जारी एसओपी में परीक्षा केंद्रों को बढ़ाने के बारे में भी जानकारी दी गई है। मई 2020 में पहले 505 केंद्रों पर इस परीक्षा के आयोजन किया जाना था, बाद केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 915 कर दी गई।

इंस्टीट्यूट ने जारी की एसओपी

परीक्षा के लिए जारी एसओपी में यह भी बताया गया कि परीक्षा केंद्रों को एग्जाम से पहले सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों के दरवाजों के हैंडल, सीढ़ी की रेलिंग आदि सभी जगहों को कीटाणुरहित किया जाएगा। साथ ही सभी कैंडिडेट्स फेस मास्क पहनकर परीक्षा देंगे। अतिरिक्त सावधानी के लिए कैंडिडेट्स फेस शील्ड और हैंड ग्लव्स भी ला सकते हैं। अभ्यर्थी पारदर्शी बोतल में पानी घर से ही ले जाएंगे और अपने साथ सैनिटाइजर की छोटी बोतल भी ले जानी होगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


ICAI CA 2020| ICAI extended exam date for bihar candidates in view of Bihar elections, now examinations will start from November 19 instead of 2 november

Leave a Reply