दोपहर 2 बजे देश भर के सेंटरों पर शुरू होगी परीक्षा, डेढ़ लाख कैंडिडेट्स हो सकते हैं शामिल, रिजल्ट 16 अक्टूबर को


मेडिकल और डेंटल के ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली NEET UG का री-एग्जाम बुधवार को दोपहर 2 बजे से देश भर के सेंटरों पर शुरू हो जाएगा। मुख्य परीक्षा 13 सितंबर को हुई थी। लेकिन, कई स्टूडेंट्स लॉकडाउन के नियमों के चलते परीक्षा नहीं दे सके थे। इन स्टूडेंट्स को 14 अक्टूबर को एक और मौका दिया गया है।

2 दिन बाद आएंगे नतीजे

13 सितंबर को हुई मूल परीक्षा और 14 अक्टूबर के री-एग्जाम के नतीजे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) 16 अक्टूबर को एक साथ जारी करेगी। पहले NEET UG के नतीजे 12 अक्टूबर को आने थे। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने 13 सितंबर को हुई परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए कैंडिडेट्स के लिए 14 अक्टूबर को दोबारा NEET आयोजित करने की अनुमति दे दी। साथ ही कोर्ट ने निर्देश दिए कि री-एग्जाम के बाद 16 अक्टूबर को रिजल्ट जारी किया जाए।

डेढ़ लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स हो सकते हैं शामिल

NEET के लिए 15.97 लाख कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 13 सितंबर की परीक्षा में 14.37 लाख कैंडिडेट्स शामिल हुए थे। उम्मीद की जा रही है कि बचे हुए 1.6 लाख कैंडिडेट्स बुधवार की परीक्षा में शामिल होंगे।

कॉलेज-वाइज कट-ऑफ भी होगा जारी

रिजल्ट जारी करने के साथ ही एजेंसी देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस के लिए कॉलेज-वाइज कट-ऑफ भी जारी करेगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर अपने स्कोर चेक कर सकेंगे। इसके अलावा रिजल्ट से जुड़ी किसी भी तरह की अपडेट के लिए एनटीए की वेबसाइट nta.nic.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


NEET UG 2020 Re-Exam: Examination will start at 2 pm in centers across the country, 1.5 lakh candidates expected to appear, the result will be declared on October 16

Leave a Reply