जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने जारी की एंट्रेंस एग्जाम की तारीख, विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए 10 अक्टूबर से शुरू होगी परीक्षा


जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने रविवार को विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए इंस्टीट्यूट ने बताया कि 126 ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा प्रोग्राम्स के लिए 10 अक्टूबर से एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया जाएगा।

एक साथ ज्यादा कैंडिडेट्स नहीं देंगे परीक्षा

यूनिवर्सिटी ने कहा कि सामान्य हालातों में करीब 12 हजार कैंडिडेट्स को एक साथ एंट्रेंस एग्जाम में शामिल किया जा सकता था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस बार परीक्षा में एक बार में चार हजार से ज्यादा कैंडिडेट्स को बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए और दिल्ली में और केंद्र बनाने के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन से बातचीत हो रही है।

24 सितंबर को फाइनल हुई थी डेटशीट

यूनिवर्सिटी के मुताबिक दिल्ली में केंद्रों की फाइनल संख्या एक-दो दिन में तय हो जाएगी, जबकि दिल्ली से बाहर के केंद्रों की जानकारी पुस्तिका में दी गई है। यूनिवर्सिटी की फैसले लेने वाली सबसे बड़ी इकाई आधिकारिक परिषद (ईसी) ने 24 सितंबर हो हुई एक बैठक में इस डेटशीट को अनुमति दी थी। परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से सात दिन पहले स्टूडेंट पोर्टल www.jmicoe.in पर जारी किए जाएंगे।

डेटशीट देखने के लिए यहां क्लिक करें

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


JMI Entrance Exam 2020| Jamia Millia Islamia University has released the entrance exam date, exam will start from October 10 for admission in various UG- PG courses

Leave a Reply