चेन्नई का पहला विकेट गिरा, फाफ डु प्लेसिस को वाशिंगटन ने पवेलियन भेजा; बेंगलुरु ने 170 रन का टारगेट दिया


आईपीएल के 13वें सीजन का 25वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 170 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में चेन्नई के शेन वॉटसन और अंबाती रायडू क्रीज पर हैं। फाफ डु प्लेसिस 8 रन बनाकर आउट हुए। वाशिंगटन सुंदर ने उन्हें क्रिस मॉरिस के हाथों कैच आउट कराया। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

कोहली-पडिक्कल ने आरसीबी की पारी को संभाला
बेंगलुरु ने 4 विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही थी। उसने 13 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने देवदत्त पडिक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप करते हुई पारी को संभाला। कोहली ने 52 बॉल पर नाबाद 90 और पडिक्कल ने 34 बॉल पर 33 रन की पारी खेली।

इसके बाद कोहली ने शिवम दुबे के साथ 5वें विकेट के लिए 75 रन की नाबाद साझेदारी की। शिवम ने 14 बॉल पर 22 रन की पारी खेली। वहीं, चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। दीपक चाहर और सैम करन को भी 1-1 विकेट मिला।

शार्दुल ने एक ओवर में पडिक्कल-डिविलियर्स को आउट किया
शार्दुल ठाकुर ने पारी के 11वें ओवर में दो विकेट लिए। उन्होंने देवदत्त पडिक्कल (33) को फाफ डु प्लेसिस और एबी डिविलियर्स को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट कराया। डिविलियर्स खाता भी नहीं खोल सके। एरॉन फिंच 2 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड किया।

आरसीबी में 2 और सीएसके की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टीम में दो बदलाव किए हैं। मोइन अली और मोहम्मद सिराज की जगह क्रिस मॉरिस और गुरकीरत सिंह मान को मौका मिला है। वहीं, सीएसके में एक बदलाव हुआ है। केदार जाधव की जगह एन जगदीसन को शामिल किया गया। जगदीसन का यह डेब्यू मैच है।

धोनी और कोहली 15 महीने बाद साथ में मैदान पर उतरे

मैच में 15 महीने बाद भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एक साथ मैदान पर उतरे हैं। हालांकि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा संभाल रहे। इससे पहले 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में दोनों एक साथ मैदान में दिखे थे।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में कप्तान धोनी ने विदेशी प्लेयर शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो और सैम करन को बरकरार रखा है। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इसुरु उडाना को शामिल किया।

दोनों टीमें:
चेन्नई: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), एन जगदीसन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और दीपक चाहर।
बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

पॉइंट्स टेबल में बेंगलुरु 5वें और चेन्नई 6वें स्थान पर

पिछला मैच हारकर आ रहीं दोनों टीमें इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेंगी। सीएसके को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स ने हराया था। पॉइंट्स टेबल में बेंगलुरु 5वें और चेन्नई 6वें स्थान पर है।

दोनों के बीच पिछले 5 मुकाबलों की बात करें, तो चेन्नई ने 4 बार बेंगलुरु को हराया है। पिछले सीजन में दोनों जब आखिरी बार आमने-सामने आए थे, तो बेंगलुरु ने चेन्नई को एक रन से हराया था।

चेन्नई-बेंगलुरु के सबसे महंगे खिलाड़ी
सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

चेन्नई ने 3 बार खिताब जीता, बेंगलुरु का खाता अभी नहीं खुला
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची।

आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे ज्यादा
आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे जयादा 60.29% है। सीएसके ने अब तक कुल 171 मैच खेले हैं। 102 मैच जीते हैं और 68 मैच हारे हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं, बेंगलुरु का सक्सेस रेट 47.52% है। आरसीबी ने अब तक कुल 186 मैच खेले हैं। 87 मैच जीते हैं और 95 हारे हैं। 4 मैच बेनतीजा रहा।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर फाफ डु प्लेसिस 10 बॉल पर 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे।।

Leave a Reply