चीन के शांक्सी प्रांत में बर्फ की मूर्तियों के एग्जीबिशन हॉल में आग, 13 की मौत और 15 घायल


चीन में गुरुवार को शांक्सी प्रांत में तैताई पहाड़ी स्थित एक टूरिस्ट प्लेस पर आग लग गई। दोपहर करीब एक बजे लगी आग बर्फ की मूर्तियों के एग्जीबिशन हॉल में भी फैल गई। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए।

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायलों को बाहर निकाला गया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

चीन में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी) के 71 वें स्थापना दिवस और मिड ऑटमन फेस्टिवल को देखते हुए गुरुवार से 8 दिनों की छुट्टी का ऐलान किया गया है। ऐसे में टूरिस्ट प्लेस पर लाखों की संख्या में लोग पहुंचे थे।

आग लगने की वजहों की जांच शुरू

चीन की सरकारी मीडिया सीजीटीएन के मुताबिक, आग लगने की वजहों का पता लगाने की जांच शुरू कर दी गई है। चीन के स्टेट काउंसिल की वर्क सेफ्टी कमेटी इसकी जांच कर रही है। मिनिस्ट्री ऑफ इमरजेंसी मैनेजमेंट ने ऑटमन फेस्टिवल के दौरान होने वाले कार्यक्रमों पर सुरक्षा की देखरेख के लिए 14 ग्रुप बनाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


चीन के शांक्सी राज्य के टूरिस्ट प्लेस पर आग लगने के बाद मौके पर रेस्क्यू करने पहुंची गाड़ियां। आग लगने की वजहों की जांच शुरू की गई है।- फाइल फोटो

Leave a Reply