कंगना मामले में हरामखोर का मतलब नॉटी बताकर हाईकोर्ट में घिरे शिवसेना नेता; पुरुषोत्तम ने मर्यादा तोड़ी, पत्नी को पीटा; चीन में जबर्दस्ती कोरोना के टीके


भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा का कहना है कि अगर ममता बनर्जी कोरोना संक्रमित होती हैं तो वो उन्हें गले लगा लेंगे। उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत हुई है। वहीं, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों के धरने में पहुंचे। कहा- भाजपा पूंजीपतियों के हित देखती है। सारा खेल जरूरत का है। बहरहाल, शुरू करते हैं मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ…

आज इन 7 इवेंट्स पर रहेगी नजर

1. IPL में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगे। टॉस शाम 7 बजे होगा। मैच शाम साढ़े 7 बजे शुरू होगा।

2. एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

3. आज देर रात अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडेन के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट होगी।

4. प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में नमामि गंगे मिशन के तहत 6 मेगा प्रोजेक्ट का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास करेंगे।

5. मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों समेत 56 सीटों पर उपचुनाव की तारीखें आज तय हो सकती हैं।

6. पंजाब में कृषि विधेयकों के विरोध में प्रदर्शन होगा। इसी मुद्दे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजभवन तक पैदल मार्च निकालेंगे।

7. रायपुर, बिलासपुर और अंबिकापुर में आज से लॉकडाउन खत्म।

अब कल की 6 महत्वपूर्ण खबरें

1. भोपाल में डीजी पुरुषोत्तम ने मर्यादा तोड़ी, पत्नी को पीटा

मध्य प्रदेश पुलिस में डीजी रैंक के अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें वे अपनी पत्नी प्रिया शर्मा को पीटते दिखे। दरअसल, पत्नी ने शर्मा को किसी और महिला के घर रंगे हाथों पकड़ लिया था। नतीजतन मारपीट पर उतर आए। वीडियो वायरल होने पर कहा- पत्नी 12 साल से शक कर रही थी।

पढ़ें पूरी खबर

2. हाईकोर्ट ने राउत के ‘हरामखोर’ वाले बयान पर सवाल उठाए

बीएमसी ने 9 सितंबर को कंगना रनोट के पाली हिल स्थित ऑफिस के अवैध निर्माण को तोड़ दिया था। इसके खिलाफ कंगना ने हाईकोर्ट में अपील दायर की थी। सुनवाई में हाईकोर्ट ने राउत के ‘हरामखोर’ वाले बयान पर कहा- हमारे पास भी डिक्शनरी है, अगर इसका मतलब नॉटी है तो फिर नॉटी का मतलब क्या है?

पढ़ें पूरी खबर

3. बिहार की राजनीति के 7 दशक, जहां लालू और नीतीश पर्याय बने

बिहार ने बीते 7 दशक में राजनीति के 8 दौर देखे हैं। कभी कांग्रेस का दबदबा था, तो कभी जनता पार्टी तो कभी लालू प्रसाद यहां की राजनीति के पर्याय बने। बाद में नीतीश कुमार का वर्चस्व रहा। 17 ग्राफिक्स से आप बिहार की राजनीति के अलग-अलग दौर, पार्टियों के प्रभाव को समझ सकते हैं।

पढ़ें पूरी खबर

4. जदयू के सिंबल पर चुनाव लड़ सकती हैं मांझी और कुशवाहा की पार्टियां

बिहार के चुनावी महासमर में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा (राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) और मांझी की हम (सेक्युलर) जदयू के चुनाव चिह्न तीर पर अपने उम्मीदवार उतार सकती हैं। ऐसा इसलिए, ताकि चुनाव बाद ये पाला न बदल सकें। एनडीए में रालोसपा को 5 और हम (सेक्युलर) को 4 सीटें मिल सकती हैं।

पढ़ें पूरी खबर

5. IPL में 14 रिकॉर्ड बने, धोनी एक मामले में संजू सैमसन से पीछे

IPL के 13वें सीजन में अब तक 14 रिकॉर्ड बने हैं। इनमें से 5 रिकॉर्ड तो 9वें मैच में ही बने। इसमें राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रन चेज करते हुए आईपीएल में आखिरी 5 ओवर में सबसे ज्यादा 86 रन बनाए। एक मामले में राजस्थान के सैमसन ने सीएसके के धोनी को पीछे छोड़ा है।

पढ़ें पूरी खबर

6. ट्रम्प की कंपनी अमेरिका से ज्यादा टैक्स भारत में देती है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बीते 15 साल में से 10 साल टैक्स जमा नहीं किया। इसकी सफाई में कहा- कमाई से कहीं ज्यादा घाटा है। ट्रम्प ने 2017 में अमेरिका में सिर्फ 55 हजार रु. टैक्स दिया। इसी साल उनकी फर्म ने भारत में 1.07 करोड़ रु. टैक्स चुकाया 1970 के दशक के बाद से ट्रम्प पहले अमेरिकी राष्ट्रपति, जिन्होंने अपना टैक्स रिटर्न सार्वजनिक नहीं किया है।

पढ़ें पूरी खबर

7. चीन में जबर्दस्ती लगा रहे हैं लोगों को वैक्सीन?

एक तरफ दुनिया इफेक्टिव कोरोना वैक्सीन की तलाश में संघर्ष कर रही है, दूसरी ओर चीन ने सरकारी कंपनियों, सरकारी अधिकारियों, वैक्सीन कंपनी के स्टाफ, टीचर्स, सुपरमार्केट के कर्मचारियों और विदेश जा रहे लोगों को जबर्दस्ती वैक्सीन लगाना शुरू कर दिया है।

पढ़ें पूरी खबर

अब 29 सितंबर का इतिहास

1901: परमाणु रिएक्टर बनाने वाले जाने-माने फिजिसिस्‍ट एनरिको फर्नी का जन्‍म हुआ था।

1913: डीजल इंजन का आविष्‍कार करने वाले रुडॉल्‍फ डीजल का निधन हुआ था।

1932: अभिनेता, निर्माता-निर्देशक महमूद अली का जन्‍म हुआ था।

2012 से आज के दिन वर्ल्ड हार्ट डे मनाने की शुरुआत हुई। इससे पहले यह सितंबर के आखिरी रविवार को मनाया जाता था। हार्ट पर ध्यान देना कितना जरूरी है, इस बारे में 23 ओलिंपिक गोल्ड मेडल जीत चुके तैराक माइकल फेल्प्स ने एक बात कही थी। पढ़ें उन्हीं के शब्दों में…

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


In the Kangana case, haramkhor was denounced as a knotty, Shiva Sena leader surrounded in the High Court, Purushottam broke the dignity, beaten the wife and forced the Corona vaccines into China.

Leave a Reply