इंडियन स्टेटिस्टिकल सर्विस और इंडियन इकोनॉमिक सर्विस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 16 से 18 अक्टूबर तक होगी परीक्षा, upsc.gov.in से करें डाउनलोड


यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंडियन स्टेटिस्टिकल सर्विस (ISS) और इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

16 से 18 अक्टूबर तक होगी परीक्षा

परीक्षा 16 से 18 अक्टूबर तक दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। सिलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा पास करनी होगी। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को वाइवा देना होगा। 1000 मार्क्स के छह पेपरों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं, वाइवा 200 नंबरों के लिए होगा।

सिविल सेवा परीक्षा को स्थगित करने की मांग

इस साल UPSC सिविल परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। हालांकि, परीक्षा से पहले UPSC के 20 उम्मीदवारों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए मौजूदा हालात में परीक्षा को 2-3 महीने टालने की अपील की है। मामले में UPSC ने कोर्ट को बताया कि सिविल सेवा परीक्षा को COVID-19 के कारण टाला नहीं जा सकता है। इस पर कोर्ट ने UPSC से अपना हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है। मामले में अब अगली 30 सितंबर को होगी।

ISS एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

IES एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


UPSC ISS/IES 2020| Admit card for Indian Statistical Service and Indian Economic Service Examination released, exam to be held from 16 to 18 October, download from upsc.gov.in

Leave a Reply