अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने जारी किया एंट्रेस एग्जाम का शेड्यूल,1 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच आयोजित होंगी परीक्षाएं


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने यूजी और पीजी के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए AMU एंट्रेस एग्जाम 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है। यूजी / पीजी 2020 में एडमिशन के लिए यह प्रवेश परीक्षाएं 1 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच आयोजित होंगी। यह एंट्रेंस एग्जाम ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक कैंडिडेट्स परीक्षा का पूरा टाइमटेबल ऑफिशियल पोर्टल amucontrollerexams.com पर देख सकते हैं। यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 2 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

पहले 22 नवंबर से शुरू होनी थी परीक्षा

इससे पहले यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को 1 से 7 अक्टूबर के बीच परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा भी दी है। पहले यह एंट्रेंस एग्जाम 22 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच आयोजित होनी थी, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में होने वाले के मद्देनजर परीक्षा की तारीखों को संशोधित किया गया। ऐसे में स्टूडेंट्स परीक्षाओं का पूरा शेड्यूल और लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

अभी तक जारी नहीं हुआ काउंसिलिंग का शेड्यूल

AMU हर साल अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस सहित इंजीनियरिंग (इवनिंग) में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करता है। परीक्षा के बाद यूनिवर्सिटी कटऑफ लिस्ट जारी करेगा और इस लिस्ट में बेहतर स्कोर करने वाले कैंडिडेट को AMU 2020 काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि, अभी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी नहीं किया है।

परीक्षा का शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Aligarh Muslim University (AMU) released the entrance exam 2020 schedule, examinations to be held between November 1 to December 5

Leave a Reply